HomecrimeUjjain Crime: उज्जैन में करोड़ों के सट्टे का भंडाफोड़, 14.58 करोड़ जब्त

Ujjain Crime: उज्जैन में करोड़ों के सट्टे का भंडाफोड़, 14.58 करोड़ जब्त

India News MP (इंडिया न्यूज़), Ujjain Crime: उज्जैन पुलिस ने इतिहास की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए एक अंतरराष्ट्रीय सट्टा गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने दो मकानों पर छापेमारी कर करीब 14.58 करोड़ रुपये नकद, विदेशी मुद्रा, सोना-चांदी और अन्य सामान जब्त किए हैं। इस दौरान 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि मुख्य आरोपी पियूष चोपड़ा फरार हो गया।

ऑनलाइन एप से चल रहा था सट्टा धंधा

जानकारी के मुताबिक, पियूष चोपड़ा गुप्त तरीके से लंबे समय से इंदौर रोड स्थित एक मकान पर सट्टा संचालित कर रहा था। उसने पंजाब, राजस्थान और मध्यप्रदेश से कुशल सट्टेबाजों को बुलाया था। वह लंदन एक्सचेंज नामक वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराकर आईडी-पासवर्ड उनको उपलब्ध करा रहा था। इस वेबसाइट पर लाइव क्रिकेट और टेनिस मैचों के भाव प्रदर्शित होते थे।

गहन जांच के बाद छापेमारी

पुलिस महानिरीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि सूचना मिलने पर विशेष टीम गठित की गई। गहन जांच के बाद गुरुवार को छापेमारी की गई। पियूष के घर से नकदी, विदेशी करंसी, सोने-चांदी की सील्लियां, कंप्यूटर, लैपटॉप और अन्य सामान बरामद हुए। उसके यहां से लाखों की विदेशी मुद्रा भी मिली।

मैच के दौरान लगाते थे बेटिंग

पुलिस के अनुसार, मैच के दौरान बुकी और सट्टेबाज जूम मीटिंग और सिम टुडू ऐप से कनेक्टेड रहते थे। एक बार में एक लाइन पर 50 हजार से 25 लाख रुपये तक की बेटिंग होती थी। सट्टेबाजों द्वारा पंटिंग करके खाई-लगाई का धंधा चलाया जाता था। प्रत्येक लैपटॉप में लेनदेन का हिसाब हॉर्स ऐप में सेव किया जाता था।

आरोपी लाटविया भागने की फिराक में था
पुलिस के मुताबिक, आरोपी पियूष चोपड़ा बिल्डर है और प्रॉपर्टी का काम करता है। उसके घर से पासपोर्ट, क्रेडिट-डेबिट कार्ड और सट्टे के हिसाब-किताब के दस्तावेज मिले हैं। वह परिवार के साथ लाटविया भागने की फिराक में था। अब उसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया जा रहा है।

Also Read:

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular