होम / Ujjain Mahakal: महाकाल मंदिर की सुरक्षा पर सवाल, वेंटिलेशन से कूदते श्रद्धालुओं का वायरल वीडियो

Ujjain Mahakal: महाकाल मंदिर की सुरक्षा पर सवाल, वेंटिलेशन से कूदते श्रद्धालुओं का वायरल वीडियो

• LAST UPDATED : June 6, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), Ujjain Mahakal: उज्जैन के विश्व प्रसिद्ध बाबा महाकाल मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था पर एक बार फिर सवाल उठ खड़े हुए हैं। हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें कुछ श्रद्धालु गणेश मंडपम के वेंटिलेशन से कूदकर शॉर्टकट रास्ता लेते दिख रहे हैं। इस घटना ने मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था पर एक बार फिर सवालिया निशान लगा दिया है।

मंदिर में सुरक्षा

मंदिर में सुरक्षा के लिए प्राइवेट एजेंसी के गार्डों, मंदिर कर्मचारियों और पुलिस जवानों की तैनाती की जाती है। साथ ही, हर कोने पर कैमरे भी लगे हुए हैं। लेकिन फिर भी कुछ श्रद्धालु शॉर्टकट रास्ता लेने के लिए वेंटिलेशन से कूद रहे थे।

तत्काल की गई कार्रवाई (Ujjain Mahakal)

वीडियो वायरल होने के बाद महाकालेश्वर मंदिर प्रशासन ने तत्काल कार्रवाई करते हुए उस वेंटिलेशन पर स्टील की रेलिंग लगवा दी है। मंदिर के सहायक प्रशासक मूलचंद जनवाल के अनुसार, इस प्रकार की घटनाओं से बचने के लिए यह कदम उठाया गया है।

पूरी सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल

हालांकि, इस घटना से पूरी सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठ खड़े हुए हैं। ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या मंदिर प्रशासन को और कड़े सुरक्षा उपाय करने चाहिए? क्योंकि ऐसी घटनाएं न केवल जान को खतरे में डालती हैं, बल्कि मंदिर की गरिमा को भी आहत करती हैं।

श्रद्धालुओं के लिए भी जागरूकता

इस घटना के बाद अब मंदिर प्रशासन को सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करनी होगी और श्रद्धालुओं के लिए भी जागरूकता अभियान चलाना होगा, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों।
इस घटना के बाद अब मंदिर प्रशासन को सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करनी होगी और श्रद्धालुओं के लिए भी जागरूकता अभियान चलाना होगा, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox