होम / Ujjain News: उज्जैन के गरबा पंडाल में पहचान छुपाकर पहुंचा युवक, फिर हुआ ये हाल

Ujjain News: उज्जैन के गरबा पंडाल में पहचान छुपाकर पहुंचा युवक, फिर हुआ ये हाल

• LAST UPDATED : October 19, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Ujjain News: एमपी के कई शहरों में गरबा पंडाल में गैर हिंदुओं के प्रवेश पर रोक लगाई है। जिसे लेकर सूचना बोर्ड भी लगाए गए हैं। उज्जैन के दशहरा मैदान इलाके में चेतावनी के बावजूद अल्पसंख्यक वर्ग का एक युवक पंडाल में पहुंच गया, इसके बाद जागरण मंच के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने उसकी पहचान करते हुए उसे पुलिस के हवाले भी कर दिया। माधव नगर पुलिस ने प्रतिबंधात्मक कार्रवाई भी की गई है।

युवक को किया गिरफ्तार

बता दें कि उज्जैन के दशहरा मैदान इलाके में पिछले कई वर्षों से लगातार हिंदूवादी संगठनों द्वारा गरबे का आयोजन किया जाता है। हिंदू जागरण मंच के संयोजक नीलू चौहान ने कहा कि, यहां पर आधार कार्ड देख कर लोगों को प्रवेश दिया जा रहा है। एंट्री गेट पर चेतावनी का बोर्ड लगा दिया गया है कि गैर हिंदू का पंडाल में प्रवेश वर्जित है। इसके बावजूद अमन खान नामक मुस्लिम युवक ने अंदर प्रवेश किया। साथ ही उसने गलत पहचान बता कर प्रवेश किया। जब कुछ लोगों ने उसकी पहचान की तो आयोजकों तक शिकायत पहुंची।

 पांडाल में ऐसा नियम

साथ ही उन्होंने बताया कि हिंदू जागरण मंच के नेताओं ने अमन खान को पड़कर माधव नगर पुलिस के सौंप दिया।इसके साथ ही अमन पर छेड़छाड़ का आरोप भी लगा है, उधर पुलिस ने अमन को हिरासत में ले लिया है। धर्म की नगरी उज्जैन हीं नहीं बल्कि आसपास के इलाकों में भी इसी प्रकार का नियम कई पंडाल में देखने को मिल रहा है। इसके साथ ही उज्जैन के आसपास कुछ शहरों में भी आयोजकों ने गैर हिंदुओं का प्रवेश गरबा पांडाल में बंद कर रखा है। पंडाल में पहचान पत्र देखकर ही लोगों को प्रवेश दिया जा रहा है।

Also Read:Shardiya Navratri 2023: चौथे दिन करें मां कुष्मांडा को प्रसन्न, जानें…

MP Election 2023: कांग्रेस का वजन पत्र जारी, IPL टीम…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox