होम / Viral Video: कलेक्टर कार्यालय में किसान ने जमीन पर लोट-पोट होकर किया धरना प्रदर्शन, जानिए मामला

Viral Video: कलेक्टर कार्यालय में किसान ने जमीन पर लोट-पोट होकर किया धरना प्रदर्शन, जानिए मामला

• LAST UPDATED : July 18, 2024

India News MP ( इंडिया न्यूज ), Viral Video: मध्य प्रदेश के मंदसौर में एक अनोखा मामला सामने आया है। जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय में एक बुजुर्ग किसान ने जमीन पर लोट-पोट होकर अपनी फरियाद सुनाई। शंकरलाल पाटीदार नाम के इस किसान ने आरोप लगाया कि स्थानीय माफिया उसकी जमीन पर कब्जा कर रहे हैं।

किसान ने लगाई मदद की गुहार

वायरल हुए वीडियो में शंकरलाल को जमीन पर लेटकर अधिकारियों से पूछते हुए सुना जा सकता है, “अब हमें क्या करना चाहिए?” उन्होंने दावा किया कि कई शिकायतों के बावजूद माफिया के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई।

प्रशासन ने की जांच

हालांकि, स्थानीय प्रशासन की प्रारंभिक जांच में एक अलग तस्वीर सामने आई है। जांच के अनुसार, विवादित 3.52 हेक्टेयर जमीन शंकरलाल और संपत बाई के बीच बराबर बंटी हुई है। 2010 में संपत बाई ने अपनी जमीन का एक हिस्सा अश्विन नाम के व्यक्ति को बेच दिया था, लेकिन अश्विन ने जमीन पर कब्जा नहीं किया।

प्रशासन ने आरोप किये खारिज

प्रशासन का कहना है कि शंकरलाल के पास न केवल उनकी अपनी जमीन है, बल्कि वह जमीन भी है जो संपत बाई ने अश्विन को बेची थी। फिर भी, शंकरलाल का आरोप है कि एक स्थानीय माफिया उनकी और उनके परिवार की संयुक्त जमीन को निशाना बना रहा है।

कांग्रेस की प्रतिक्रिया

इस घटना पर कांग्रेस ने भी प्रतिक्रिया दी है। पार्टी ने सोशल मीडिया पर कहा, “यह वीडियो सरकार में किसानों की स्थिति को बयां करता है।” उन्होंने आरोप लगाया कि किसान को सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगाने पड़े और कहीं रिश्वत मांगी गई तो कहीं बिना सुनवाई के भगा दिया गया।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox