होम / MP Weather: MP में फिर बढ़ी ठिठुरन, कई जिलों में बारिश और ओले गिरने की संभावना, जानें ताजा अपडेट

MP Weather: MP में फिर बढ़ी ठिठुरन, कई जिलों में बारिश और ओले गिरने की संभावना, जानें ताजा अपडेट

• LAST UPDATED : February 6, 2024

India News(इंडिया न्यूज़), MP Weather: मध्य प्रदेश का मौसम बदला हुआ है। प्रदेश में कई जगहे बादल छाए रहे और हल्की बारिश हुई। आज मंगलवार को ग्वालियर-चंबल, सागर और रीवा संभाग में हल्की बारिश होने की संभावना हो सकती है।  आज और कल मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। तापमान में गिरावट के साथ ठंड बढने के आसार है। 15-20 फरवरी के बाद तापमान में बढोतरी हो सकती है।

प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम 

प्रदेश में पिछले 3 दिन से वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर देखा जा रहा है। जिसके कारण ग्वालियर, चंबल सहित प्रदेश के 14 जिलो में हल्की से मध्यम बारिश हुई है। सोमवार को ग्वालियर में हल्की बारिश हुई। जिसके कारण वहां का तापमान 20.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा। अगर मौसम विभाग की माने तो वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते हल्की ठंड पड़ेगी और तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट दर्ज की जा सकती है।

15 शहरों में दिन का पारा 30 डिग्री

मौसम विभाग की बात की जाए तो पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम में बदलाव देखने को मिला है। प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश हुई हो लेकिन भोपाल, इंदौर, जबलपुर और उज्जैन समेत प्रदेश के 15 शहरों में दिन का पारा 30 डिग्री पहुंचा। बस यही वजह है कि यहां गर्मी महसूस हुई। भोपाल में 30.9 डिग्री, इंदौर में 30.7 डिग्री, उज्जैन में 30.5 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। उमरिया, बैतूल, दमोह, नर्मदापुरम, सागर, सिवनी, खरगोन, खंडवा, मंडला, धार और रतलाम में भी पारा 30 डिग्री से ज्यादा दर्ज किया गया।

 

ये भी पढ़ें :

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox