होम / MP Weather: राज्य में मानसून मेहरबान, ग्वालियर समेत इन इलाकों में बारिश का अलर्ट

MP Weather: राज्य में मानसून मेहरबान, ग्वालियर समेत इन इलाकों में बारिश का अलर्ट

• LAST UPDATED : August 13, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़), MP Weather: मौसम विभाग ने मंगलवार को मध्यप्रदेश के कई जिलों के लिए मध्यम से तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। श्योपुर, मुरैना, गुना, अशोकनगर, कटनी, उमरिया, जबलपुर और डिंडौरी में आज भारी बारिश की संभावना है।

बीते छह दिनों से प्रदेश में तेज बारिश का सिलसिला थम गया था, लेकिन अब फिर से मौसम विभाग ने ग्वालियर-चंबल और जबलपुर संभाग में बारिश का अनुमान जताया है।

विभाग के अनुसार कहां कितनी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, मानसून ट्रफ की एक्टिविटी के कारण प्रदेश में एक बार फिर से तेज बारिश का दौर शुरू हो गया है। यह ट्रफ ग्वालियर और सीधी से गुजर रही है, जिससे प्रदेश के उत्तर और पूर्वी हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। इंदौर, भोपाल, उज्जैन और ग्वालियर जैसे अन्य जिलों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है।

ये भी पढ़ें: MP High Court: लहसुन सब्जी है या मसाला? हाईकोर्ट ने सुनाया ये फैसला

इस मानसून सीज़न में मध्यप्रदेश में सामान्य से अधिक बारिश हो चुकी है। मंडला जिले में सबसे ज्यादा 40.90 इंच बारिश दर्ज की गई है, जबकि सिवनी में 38.12, नर्मदापुरम में 34.94, रायसेन में 33.98, श्योपुर में 33.14, छिंदवाड़ा में 32.33, डिंडौरी में 32.21, सागर में 32.01, राजगढ़ में 31.54 और बालाघाट में 31.09 इंच बारिश रिकॉर्ड की गई है।

16 अगस्त के बाद हो सकती है भारी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, 16 अगस्त के बाद एक बार फिर से सिस्टम एक्टिव होने की संभावना है, जिसके चलते मध्यप्रदेश में जोरदार बारिश का सिलसिला शुरू हो सकता है। 14 अगस्त को नरसिंहपुर, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, पन्ना, कटनी, मैहर, सतना, रीवा, मऊगंज और सीधी में तेज बारिश हो सकती है, जबकि इंदौर और भोपाल में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। इसके बाद 15 और 16 अगस्त को भी इसी तरह की बारिश की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें: MP High Court: अब मोबाईल पर पा सकेंगे केस के अपडेट, जानिए कैसे

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox