होम / MP Weather: MP में गर्मी से राहत तेज आंधी साथ हो रही बारिश, 12 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट!

MP Weather: MP में गर्मी से राहत तेज आंधी साथ हो रही बारिश, 12 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट!

• LAST UPDATED : May 14, 2024

India News MP(इंडिया न्यूज़), MP Weather: मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी के बीच बेमौसम बारिश कहर बरपा रही है। सोमवार को कई जगहों पर भारी बारिश देखने को मिली। कुछ जगहों पर ओलावृष्टि हुई तो कुछ इलाकों में तेज हवा और तूफान ने तबाही मचा दी। मौसम विभाग ने आज राजधानी भोपाल समेत 32 जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश की संभावना जताई है।

तेज़ हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट!

मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश के 12 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। पांढुर्णा, बालाघाट, मंडला, सिवनी, छिंदवाड़ा, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी और अलीराजपुर जिलों में भारी बारिश की संभावना है। इन जिलों में 50 किलोमीटर तक की रफ्तार से हवाएं चलेंगी और गरज के साथ भारी बारिश की भी संभावना है। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है।

इन जिलों में येलो अलर्ट!

मौसम विभाग के मुताबिक भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, नर्मदापुरम, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, मंदसौर, नीमच, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, पन्ना, दमोह में बारिश की संभावना है। सागर जिले इन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। हल्की आंधी और गरज के साथ बारिश की भी संभावना है।

यहां बारिश ने तबाही मचा दी

सोमवार को गुना, रतलाम और खरगोन समेत कई जिलों में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश हुई। -रतलाम में इतनी तेज हवा चली कि पोलिंग बूथ का टेंट तक उड़ गया। खरगोन में बड़े-बड़े ओले गिरे। गुना में भी भारी बारिश देखने को मिली।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox