होम / MP Weather Report: MP के दक्षिणी क्षेत्रों में बारिश का अलर्ट, बड़े शहरों में हल्की बूंदाबांदी की संभावना

MP Weather Report: MP के दक्षिणी क्षेत्रों में बारिश का अलर्ट, बड़े शहरों में हल्की बूंदाबांदी की संभावना

• LAST UPDATED : July 10, 2024

India News MP ( इंडिया न्यूज ), MP Weather Report: मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल रहा है। मौसम विभाग ने राज्य के 18 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है, जबकि कुछ क्षेत्रों में तापमान में वृद्धि देखी जा रही है।

इन क्षेत्रों में भारी बारिश

विभाग के अनुसार, साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन के सक्रिय होने के कारण राज्य के दक्षिणी हिस्से में अगले 24 घंटों में भारी वर्षा की संभावना है। पन्ना, छतरपुर, मंडला, बालाघाट, सिवनी, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, खंडवा, बुरहानपुर, खरगोन, बड़वानी, धार, रतलाम, झाबुआ और अलीराजपुर जिलों में विशेष सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है।

इन क्षेत्रों में हल्की बारिश

राजधानी भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर जैसे बड़े शहरों में हल्की बारिश हो है। हालांकि, इन शहरों में तापमान में भी वृद्धि देखी गई है। मंगलवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 34.3°C, इंदौर का 33.4°C, ग्वालियर का 36.6°C और जबलपुर का 34.1°C दर्ज किया गया।

तापमान में बढ़ोतरी

अन्य शहरों में भी तापमान में बढ़ोतरी हुई है। उज्जैन में 35.0°C, रायसेन में 34.2°C, नरसिंहपुर में 34.0°C और नर्मदापुरम में 34.5°C अधिकतम तापमान रिकॉर्ड किया गया। नौगांव में सबसे अधिक 37.0°C तापमान दर्ज किया गया।

मौसम विभाग ने नागरिकों से सतर्क रहने और आवश्यक सावधानियां बरतने की अपील की है। किसानों को भी फसलों की सुरक्षा के लिए उचित कदम उठाने की सलाह दी गई है। आने वाले दिनों में मौसम की स्थिति पर नजर रखी जा रही है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox