होम / MP Weather Report: मध्य प्रदेश में मिला जुला रहेगा मौसम, कहीं धूप तो कहीं बारिश

MP Weather Report: मध्य प्रदेश में मिला जुला रहेगा मौसम, कहीं धूप तो कहीं बारिश

• LAST UPDATED : July 13, 2024

India News MP ( इंडिया न्यूज ), MP Weather Report: मध्य प्रदेश में आज शनिवार को मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। दमोह, सागर, सीधी, सिंगरौली, अनूपपुर, डिंडौरी, छिंदवाड़ा और पांढुर्णा में तेज बारिश की चेतावनी दी गई है।

इन क्षेत्रों में धूप-छांव

प्रदेश के अन्य हिस्सों में मौसम का मिजाज मिला-जुला रहेगा। भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर और उज्जैन समेत कई जगहों पर धूप-छांव का खेल देखने को मिल सकता है। साथ ही, कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

15 जुलाई के बाद मौसम में बदलाव

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, 15 जुलाई के बाद प्रदेश में एक मजबूत मौसम प्रणाली बनने की उम्मीद है। इससे पूरे राज्य में अच्छी बारिश होने का अनुमान है।

इन क्षेत्रों का मौसम

पिछले दिन शुक्रवार को भोपाल, बैतूल, धार, इंदौर और गुना सहित कई जिलों में जोरदार बारिश हुई। इसके अलावा टीकमगढ़, निवाड़ी, छतरपुर, पन्ना, दमोह, हरदा, सतना, अशोकनगर, सागर, खंडवा, खरगोन, राजगढ़, देवास, सिवनी, बालाघाट, उमरिया, शहडोल, कटनी, शिवपुरी, दतिया, विदिशा, रायसेन, सीहोर, रतलाम, शाजापुर, आगर-मालवा, उज्जैन, बड़वानी, बुरहानपुर, नर्मदापुरम, नरसिंहपुर, मंडला, रीवा और श्योपुर में भी मौसम बदला रहा।

मौसम विभाग की चेतावनी

मौसम विभाग की इस चेतावनी को देखते हुए लोगों को सतर्क रहने और आवश्यक सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। किसानों के लिए यह बारिश फायदेमंद हो सकती है, लेकिन शहरी इलाकों में जलभराव की समस्या हो सकती है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox