होम / MP Weather Update:मध्य प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट, कई जिलों में जलभराव का खतरा

MP Weather Update:मध्य प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट, कई जिलों में जलभराव का खतरा

• LAST UPDATED : August 16, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़), MP Weather Update: मध्य प्रदेश के 15 जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, एक ट्रफ लाइन कानपुर से बंगाल की खाड़ी तक फैली हुई है, जिससे प्रदेश के कई हिस्सों में अच्छी बारिश होने की उम्मीद है।

इन क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी

इंदौर, अलीराजपुर, बड़वानी, बुरहानपुर, धार, झाबुआ, खंडवा, खरगोन, उज्जैन, देवास, आगर-मालवा, शाजापुर, रतलाम, मंदसौर और नीमच में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। शिवपुरी, ग्वालियर, गुना और अशोकनगर में हल्की बारिश, जबकि छिंदवाड़ा, सिंगरौली, नरसिंहपुर, सीधी, जबलपुर, शहडोल, कटनी, उमरिया और डिंडौरी में मध्यम बारिश की संभावना है।

तापमान में गिरावट

पचमढ़ी और नरसिंहपुर में न्यूनतम तापमान 20 और 21 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया है। प्रदेश में अब तक 27.9 इंच बारिश हो चुकी है, जो सामान्य से अधिक है।

बारिश से फसे हुए लोगों को बचने की कोशिश

शिवपुरी जिले में जलभराव की स्थिति बनने लगी है। कोलारस के SDM अनूप श्रीवास्तव ने बताया कि भड़ौता में फंसे 3 लोगों को बचा लिया गया है। एक टापू पर फंसे 8 लोगों को बचाने के प्रयास जारी हैं। देहरदा गणेश गांव में भी सात लोगों को सुरक्षित निकाला गया है।

19 अगस्त के बाद ज़्यादा बारिश

मौसम विभाग का कहना है कि 19 अगस्त के बाद एक नया मौसम प्रणाली सक्रिय होगी, जिससे प्रदेश में और अधिक बारिश की संभावना है। प्रशासन ने लोगों से सतर्क रहने और आवश्यक सावधानी बरतने की अपील की है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox