होम / MP Weather Update: MP के 43 जिलों में भारी बारिश, कई जिलों में बिजली गिरने की संभावना

MP Weather Update: MP के 43 जिलों में भारी बारिश, कई जिलों में बिजली गिरने की संभावना

• LAST UPDATED : July 15, 2024

India News MP ( इंडिया न्यूज ), MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मानसून ने अपना जोर दिखाना शुरू कर दिया है। रविवार को प्रदेश के 43 जिलों में जोरदार बारिश दर्ज की गई, जिसमें सबसे अधिक वर्षा निवाड़ी में हुई। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में बारिश और तेज होने की संभावना है।

प्रदेश के उत्तरी हिस्से में तेज बारिश

मौसम वैज्ञानिक का कहना है मानसून ट्रफ के नीचे आने से प्रदेश के उत्तरी हिस्से में तेज बारिश हो सकती है। साथ ही, गुजरात के ऊपर सक्रिय साइक्लोनिक सर्कुलेशन भी बारिश को प्रभावित कर रहा है।

इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

सोमवार को देवास, पश्चिमी सीहोर और छिंदवाड़ा में बिजली के साथ भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। बुरहानपुर, बैतूल, इंदौर समेत कई अन्य जिलों में भी मध्यम से भारी बारिश की संभावना है। कई क्षेत्रों में बिजली गिरने और हल्की आंधी आने का अनुमान है।

प्रदेश में तापमान

रविवार को प्रदेश के अधिकांश जिलों का तापमान 30 से 38 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा। छतरपुर में सबसे अधिक 38.2 डिग्री तापमान दर्ज किया गया, जबकि सिवनी और पचमढ़ी में क्रमशः 27.4 और 27.8 डिग्री न्यूनतम तापमान रहा।

मौसम विभाग ने दी चेतावनी

मौसम विभाग ने किसानों और आम जनता को सतर्क रहने की सलाह दी है। बिजली गिरने और तेज हवाओं से बचने के लिए सावधानी बरतने को कहा गया है। साथ ही, नदी-नालों में अचानक जलस्तर बढ़ने की संभावना को देखते हुए सतर्कता बरतने की अपील की गई है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox