होम / MP Weather Update: मध्य प्रदेश 10 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

MP Weather Update: मध्य प्रदेश 10 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

• LAST UPDATED : August 15, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़), MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। मौसम विभाग ने निवाड़ी, गुना और श्योपुर सहित दस जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। प्रदेश के अन्य हिस्सों में छुटपुट बारिश का दौर जारी रहेगा।

मौसम विज्ञानियों के अनुसार, दीघा से बंगाल की खाड़ी तक एक ट्रफ लाइन बन रही है। राजस्थान और गुजरात में चक्रवाती स्थिति है, जबकि पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश में भी चक्रवात बना हुआ है। इन सभी कारणों से प्रदेश के मौसम पर सीधा असर पड़ रहा है।

कई जिलों में तापमान नीचे आ गया

कई जिलों में तापमान 22 डिग्री से नीचे आ गया है, जबकि पचमढ़ी का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। वहीं, निवाड़ी के पृथ्वीपुर में अधिकतम तापमान 34.9 डिग्री दर्ज किया गया।

15 अगस्त रुक-रुककर हल्की बारिश

राजधानी भोपाल में 15 अगस्त को सुबह से रुक-रुककर हल्की बारिश हुई। पिछले 24 घंटों में खजुराहो में 30 मिमी, सिवनी में 29 मिमी और उमरिया में 27 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई।

किसानों की फसलें बर्बाद

मुरैना जिले में भारी बारिश से किसानों की फसलें बर्बाद हो गई हैं। कैलारस तहसील के गुलपुरा गांव सहित कई इलाकों में फसलें उखड़ गई हैं। टोंगा तालाब के फूटने से बहुत से गांव में पानी भर चूका है।

किसानों की फैसले बर्बाद होने पर उन्होंने आश्वासन दिया कि किसानों को मुआवजा दिया जाएगा।

मौसम विभाग ने लोगों से सतर्क रहने की अपील की है और किसानों को अपनी फसलों की सुरक्षा के लिए आवश्यक कदम उठाने की सलाह दी है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox