होम / MP Weather UPdate: प्रदेश में कड़कड़ाती धूप के बीच बारिश, जानें अपने शहर का मौसम का हाल

MP Weather UPdate: प्रदेश में कड़कड़ाती धूप के बीच बारिश, जानें अपने शहर का मौसम का हाल

• LAST UPDATED : April 1, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), MP Weather UPdate: आज से अप्रैल महीने की शुरूआत हो रही है। महीने की शुरूआत में धीरे-धीरे गर्मी बढने लगती है। लोगों को दिन में चुभने वाली गर्मी लग रही है लेकिन बार-बार आ रहा पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम में लगातार बदलाव हो रहा है। इस वजह से प्रदेश में कभी गर्मी और कभी बारिश से राहत मिल रही है।

मौसम विभाग के अनुसार, साइक्लोनिक सर्कुलेशन, ट्रफ और पश्चिमी विक्षोभ के कारण आज पूर्वी और पश्चिमी मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश, आंधी और तूफान की संभावना है। आइए जानते है आज प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम…

आज कैसा रहेगा मौसम 

प्रदेश में फिलहाल 3 वेदर सिस्टम सक्रिय हैं, जिसके चलते प्रदेश में मौसम के 2 रंग देखने को मिलेंगे। एक ओर गर्मी पड़ेगी तो दूसरी ओर बारिश और तूफान की भी आशंका जताई गई है। ग्वालियर-जबलपुर समेत 20 जिलों में गर्मी और बूंदाबांदी का अनुमान लगाया जताया है। यहां रातें भी गर्म होंगी। अगले दो दिनों तक जबलपुर, नर्मदापुरम, उमरिया, बालाघाट में रातें बेहद गर्म रहेंगी। रात का तापमान 23 से 25 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है।

आज जबलपुर, रीवा, शहडोल ,संभाग के जिलों और राजगढ़, बैतूल, सागर, पन्ना, टीकमगढ़, दमोह और छतरपुर में बारिश होने की संभावना है।

किसानों में डर का माहौल 

मौजूदा व्यवस्था का असर आज या कल खत्म हो जाएगा। इसके बाद गर्मी का असर बढ़ना शुरू हो जाएगा। 3 अप्रैल को पश्चिमी हिमालय में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की उम्मीद है। इसका असर अगले 2 से 3 दिनों के बाद राज्य में देखा जा सकता है। मौसम में अचानक आए बदलाव से किसान काफी चिंतित हैं। आपको बता दें कि इन खेतों में गेहूं की फसल पककर तैयार है। ऐसे में बारिश से भारी नुकसान हो सकता है। इसे लेकर किसानों में भय का माहौल है।

ये भी पढ़ें :

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox