होम / MP Weather Update: प्रदेश में अगले 4 दिनों तक जारी रहेगी बारिश, किसानों को राहत

MP Weather Update: प्रदेश में अगले 4 दिनों तक जारी रहेगी बारिश, किसानों को राहत

• LAST UPDATED : July 9, 2024

India News MP ( इंडिया न्यूज ), MP Weather Update: मध्य प्रदेश के सभी जिलों में कई दिनों से बारिश हो रही है । पिछले 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में बारिश दर्ज की गई, जिसमें पश्चिमी मध्य प्रदेश में सबसे ज़्यादा बारिश के साथ गरज-चमक भी देखी गई। शिवपुरी में सबसे ज़्यादा बारिश हुई, जबकि पूर्वी मध्य प्रदेश में भी अच्छी खासी बारिश हुई।

इन क्षेत्रों में भारी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान के ऊपर एक चक्रवात सक्रिय है, जिसकी वजह से रतलाम, झाबुआ, धार, बड़वानी, खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर और देवास में आने वाले दिनों में भारी बारिश की संभावना है। भोपाल, सीहोर और रायसेन में भी जोरदार बारिश के आसार हैं।

11 जुलाई के बाद ये होंगे मौसम के हाल

मौसम विभाग ने 10 जुलाई को भारी बारिश की चेतावनी जारी की है, विशेष रूप से छतरपुर, पन्ना, रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली और कटनी जैसे उत्तरी मध्य प्रदेश के जिलों के लिए। 11 जुलाई से मानसून और अधिक सक्रिय होने की उम्मीद है।

इन क्षेत्रों में बारिश के साथ बिजली गिरने की सम्भावना

कई जिलों में बिजली चमकने के साथ मध्यम से भारी बारिश की संभावना है की गई है, जिनमें विदिशा, उदयगिरि, रायसेन, सांची, छिंदवाड़ा, शिवपुरी, झाबुआ, अलीराजपुर, जबलपुर और भेड़ाघाट शामिल हैं।

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अगले 4 दिनों तक पूरे प्रदेश में तेज से मध्यम बारिश जारी रह सकती है। यह बारिश किसानों के लिए राहत लेकर आई है, क्योंकि यह फसलों के लिए आवश्यक नमी प्रदान करेगी।

नागरिकों को सतर्क रहने और मौसम विभाग द्वारा जारी चेतावनियों का पालन करने की सलाह दी गई है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox