होम / MP Weather UPdate: MP में गरज चमक के साथ होगी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

MP Weather UPdate: MP में गरज चमक के साथ होगी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

• LAST UPDATED : March 19, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), MP Weather UPdate: मध्य प्रदेश में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। आपको बता दें कि प्रदेश में एक बार फिर बारिश और ओलावृष्टि शुरू हो गई है। मौसम विभाग ने आज यानी 19 मार्च को प्रदेश के डिंडोरी, सिवनी और मंडला में ओलावृष्टि और तूफान का रेड अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा जबलपुर, छिंदवाड़ा समेत कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

आज कैसा रहेगा मौसम 

मध्य प्रदेश के मौसम में एक बार फिर बदलाव हुआ है। मौसम विभाग ने प्रदेश के डिंडौरी, सिवनी और मंडला में ओलावृष्टि और तूफान का रेड अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा बैतूल, अनुपपुर, शहडोल, जबलपुर, छिंदवाड़ा, पांडुर्णा और बालाघाट जिले में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं रीवा संभाग के जिलों में नर्मदापुरम, बैतूल, उमरिया कटनी, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, जबलपुर, नरसिंहपुर जिलों में भारी बारिश की संभावना है।

ओले गिरने की संभावना 

मौसम विभाग के मुताबिक 18 और 19 मार्च को पूर्वी मध्य प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर ओलावृष्टि की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा कि इस दौरान आंधी और गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश की आशंका है। आईएमडी के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण 18 से 21 मार्च के बीच उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। जिसमें पश्चिम बंगाल, ओडिशा, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, झारखंड और एमपी शामिल है। तेज हवा और गरज के साथ बारिश के आसार हैं।

प्रदेश में चल रही ठंडी हवाएं

होली का त्योहार नजदीक आता है, लुका-छिपी का खेल भी जारी रहता है। देश के कई राज्यों में गर्मी ने अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है। मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में दिन में तेज गर्मी और रात में ठंडी हवाएं चल रही हैं।

ये भी पढ़ें :

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox