होम / MP Weather Update: MP में मौसम ने ली करवट, कई जिलों में लुढ़का पारा, IMD ने जारी किया अलर्ट

MP Weather Update: MP में मौसम ने ली करवट, कई जिलों में लुढ़का पारा, IMD ने जारी किया अलर्ट

• LAST UPDATED : November 23, 2023

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम ने करवट ली है। जिस वजह से लोगों को कड़ाके की ठंड का अहसास होने लगा है। अब एमपी में मौसम विभाग ने बारिश की चेतावनी जारी की है। विभाग के अनुसार 25 नवंबर से मौसम बदलेगा। 26 से 28 नवंबर के बीच भोपाल, इंदौर, उज्जैन समेत पश्चिमी हिस्सों में बारिश होने की आशंगा जताई जा रही है।

बारिश होने की संभावना

मौसम में बदलाव के कारण दिन-रात के तापमान में गिरावट हो रही है। वहीं, बुधवार को प्रदेश के हिल स्टेशन पचमढ़ी में दिन का तापमान 4.2 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़का। मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में वर्तमान में हवा का रुख दक्षिणी एवं दक्षिण-पूर्वी की ओर है। वीरवार से नया पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में सक्रिय , जिस वजह से 25-26 नवंबर को ग्वालियर में बादल छाने और भोपाल-इंदौर समेत कई शहरों में बारिश होने की भी संभावना है।

पारे में गिरावट दर्ज 

बता दें कि पश्चिमी विक्षोभ के आगे बढ़ने से 27 नवंबर के बाद से फिर मौसम साफ होने लगेग। हवा का रुख उत्तर की ओर होने से पारे में गिरावट होने की वजह से ठंड भी बढ़ने लगेगी। कहीं-कहीं रात का तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से भी कम हो सकता है। 26 से 28 नवंबर तक जबलपुर सहित संभाग में ऐसा ही मौसम बना रहेगा और फिर दिसंबर के पहले हफ्ते से सर्दी भी बढ़ सकती है।

Also Read: Pay To Quit: नौकरी छोड़ने पर मिलेंगे 4 लाख, गजब है इस कंपनी का…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox