WhatsApp पर पुराने मैसेज देखना हुआ आसान, इस तरह करेगा काम?

WhatsApp में लोगों की मांग पर आया नया फीच WhatsApp में एक नया फीचर शामिल किया गया है, इसकी जानकारी खुद Meta CEO Mark Zuckerberg ने दी।

आसानी से होता है इस्तेमाल WhatsApp के नये लेटेस्ट फीचर का नाम  ‘Search by date’ है, बहुत ही आसानी से इस फीचर को आप इस्तेमाल कर सकते हैं, इस फीचर से पुराने मैसेज को खोजना बहुत आसान है।

Mark Zuckerberg ने वीडियो को किया शेयर WhatsApp Channel पर Meta CEO Mark Zuckerberg ने वीडियो शेयर कर दी फीचर्स की जानकारी, वीडियो में दिखाया कैसे करता है ये काम।

कैलेंडर जैसा दिखेगा नया ऑप्शन CEO Mark Zuckerberg ने वीडियो को किया शेयर, जिससे पता चलता है, किसी भी चैट में ऊपर सर्च के अंदर टॉप राइट पर कैलेंडर जैसा आइकन नजर आएगा।

पुराने मैसेज को ऐसे करें सर्च अगर किसी भी पुराने मैसेज को सर्च करना चाहते हैं तो WhatsApp यूजर्स पहले उस व्यक्ति कि चैट को ओपेन करें।

प्रोसेस में आगे बढ़ें इसके बाद ऊपर राइट पर दिए गए तीन डॉट वाले ऑप्शन पर क्लिक करें, इसके बाद सर्च ऑप्शन पर क्लिक करें।

नजर आया मिनी कैलेंडर स्क्रीन पर ऊपर सर्च बार और टॉप राइट पर एक मिनी कैलेंडर का आइकन नजर आएगा, उस पर क्लिक करके डेट को चुनें और कंटेंट सर्च करें।

Meta ने सभी यूजर्स के लिए किया जारी इस फीचर को Meta ने ग्लोबली रोलआउट कर दिया है, इसे Android और IOS यूजर्स दोनों के लिए जारी किया है।

भारत में कई लोगों को मिला ‘Search by date’  फीचर भारत में कई लोगों के पास पहुंच गया है, जब हमने इसको चेक किया तो हमें भी ये फीचर दिखा।