होम / CM Mohan Yadav: CM यादव ने कहा, “अमेरिका-ब्रिटेन में भी सरकार चलने के लिए भारतीय मूल के नेताओं की मांग”

CM Mohan Yadav: CM यादव ने कहा, “अमेरिका-ब्रिटेन में भी सरकार चलने के लिए भारतीय मूल के नेताओं की मांग”

• LAST UPDATED : August 4, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़),  CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शनिवार को एक कार्यक्रम में भारत की बढ़ती वैश्विक प्रतिष्ठा पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत की ताकत इतनी बढ़ी है कि अब अमेरिका और ब्रिटेन जैसे देश भी अपनी सरकार चलाने के लिए भारतीय मूल के लोगों को चाहते हैं।

CM यादव ने किया अंतरराष्ट्रीय परिदृश्य का जिक्र

CM यादव ने अंतरराष्ट्रीय परिदृश्य का जिक्र करते हुए अफगानिस्तान, इजरायल, रूस और यूक्रेन के युद्धों का उदाहरण दिया। उन्होंने इन संघर्षों का आम लोगों पर पड़ने वाले प्रभाव पर चिंता व्यक्त की।

महिलाओं के खातों में 11,000 करोड़ रुपये ट्रांसफर

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पार्टी के बारे में भी बात की, CM यादव ने कहा, ‘विपक्षी दल मध्य प्रदेश में चल रही कल्याणकारी योजनाओं को बंद करने के बारे में झूठी अफवाहें फैला रहा है’। यादव ने स्पष्ट किया कि पिछले आठ महीनों में राज्य सरकार ने महिलाओं के खातों में 11,000 करोड़ रुपये से अधिक की राशि ट्रांसफर की है और सभी योजनाएं जारी रहेंगी।

Also Read: Jyotiraditya Scindia: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल गांधी के बयान पर कहा,-“कांग्रेस फैला रही नकारात्मकता”

दुनिया में भारत की अहमियत

उन्होंने गर्व से कहा कि दुनिया अब भारत की ओर आशा भरी नजरों से देख रही है। यादव ने दावा किया कि अमेरिका में राष्ट्रपति बनने के लिए भारतीय मूल का होना जरूरी हो गया है। उन्होंने यह भी कहा कि आर्थिक संकट से जूझ रहा ब्रिटेन भी एक भारतीय प्रधानमंत्री चाहता है।

सनातन संस्कृति की प्रशंसा

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में भारत की सनातन संस्कृति की प्रशंसा करते हुए कहा कि इसे विश्व स्तर पर लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए सराहा जा रहा है। उनका यह बयान भारत की बढ़ती सॉफ्ट पावर को दर्शाता है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox