Homeअन्य ख़बरेंMP Weather: MP में सर्दियों ने दी दस्तक, जानें आज की IMD...

MP Weather: MP में सर्दियों ने दी दस्तक, जानें आज की IMD की लेटेस्ट अपडेट   

India News (इंडिया न्यूज), MP Weather: सर्दियों के आने से पहले ही देशभर में कई जगहों पर बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। एमपी में पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने के चलते बारिश हो रही है। सोमवार को कई जिलों नर्मदापुरम, अशोकनगर, शाजापुर, खरगोन, दमोह और रीवा में बारिश दर्ज की गई। इसके बाद से ही प्रदेशभर में गुलाबी सर्दी का एहसास होने लगा है।

कई जिलों में होगी बारिश

बता दें कि एमपी में अक्टूबर के महीने में बारिश देखने को मिल रही है। ऐसे में नए वेदर सिस्टम का सबसे ज्यादा असर पूर्वी और उत्तरी मध्य प्रदेश में देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को मुरैना, नीमच, शाजापुर, भिंड, गुना, बड़वानी, दक्षिण हरदा, अशोकनगर, सीहोर, आगर, राजगढ़, खरगोन, बुरहानपुर, सिवनी, कटनी, पन्ना, सतना, खंडवा, बैतूल, देवास, निवारी, दमोह, सीधी और रीवा जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई है।

राजधानी में पारा 2.9 डिग्री तक कम

बरसात के कारण पारा लुढ़कता हुआ दिखाई दे रहा है। तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की गई है। बीते सोमवार को भोपाल में पारा 2.9 डिग्री तक कम हो गया। सोमवार को राजधानी में पारा 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है इसके साथ ही बता दें कि बारिश शुरू होने से पहले भोपाल, ग्वालियर, खरगोन और दमोह समेत कई जगहों पर बुरा हाल था।  फिलहाल बादल छाये हुए हैं।

Also Read: Bhopal News: मेट्रो निर्माण के चलते रूट डाइवर्ट, घर से निकलने…

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular