HomeअपराधBhopal Crime: घर से लाखों की नकदी और गहने गायब, पुलिस ने...

Bhopal Crime: घर से लाखों की नकदी और गहने गायब, पुलिस ने किया हैरान कर देने वाला खुलासा

India News MP (इंडिया न्यूज),Bhopal Crime: शाहपुरा से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। एक घर से लाखों की नकदी और जेवर की चोरी हो गई। घर में चोरी होने पर नाबालिग नौकर ने सबसे अहम भूमिका निभाई। पीड़ित परिवार ने उसे पढ़ाई के लिए घर में रखा था, उसने ही डकैतों के लिए घर का मुख्य दरवाजा खोला और बताया कि वहां कीमती सामान और पैसे रखे हैं। उसने डकैतों को सारी जानकारी दे दी।

सबसे हैरान कर देने वाली बात ये है कि पीडिच परिवार उस पर आंख मूंदकर भरोसा करता था और घर के छोटे-मोटे काम के लिए भी उससे पैसे लेता था। वह घर के किस हिस्से सहित हर चीज पर नजर रखता था। इसमें कौन क्या रखता है। नौकर को सब पता था।

बोरे में सामान भरकर चोर फरार 

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त मलकीत सिंह ने बताया कि जिस घर में डकैती हुई, वहां घर के मुखिया के कमरे के हाइड्रोलिक बेड में पैसे रखे हुए थे। डकैत घर और मुखिया के कमरे में घुस गये। जब दरवाजा नहीं खुला तो उसे तोड़ दिया गया। कमरे के अंदर पहुंचने पर हाइड्रोलिक बेड में एक बैग में रुपये रखे मिले। बाद में कमरे में रखी दूसरी लोहे की अलमारी को खोलने का प्रयास किया गया, लेकिन वह नहीं खुली और उसे भी तोड़ने का प्रयास किया गया। लूटा गया सारा माल बोरे में भरकर ले गए।

धारा 397 के तहत मामला दर्ज 

घर में घुसने के बाद डकैतों ने घर के नौकर मूल रूप से सतना निवासी 48 वर्षीय धर्मेंद्र परिहार और उनकी 42 वर्षीय पत्नी सुमन परिहार की पिटाई शुरू कर दी। जब धर्मेंद्र परिहार ने विरोध किया तो डकैतों ने उस पर हथौड़े से हमला कर दिया। आरोपी ने उस पर और उसकी पत्नी सुमन पर हथौड़े से हमला कर दिया। इससे उसके सिर से खून निकलने लगा। बाद में दोनों को नीचे वाले कमरे में बंद कर दिया गया। इस डकैती में पुलिस ने नौकर धर्मेंद्र परिहार को शिकायतकर्ता बनाया और उसकी शिकायत पर आईपीसी 397 डकैती की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की।

नौकर ने रची पूरी साजिश 

एएसीपी अंजलि रघुवंशी ने बताया कि किसी को नाबालिग नौकर पर शक न हो इसलिए नाबालिग नौकर ने डकैतों से खुद को पिटवाया और खुद को बगल के कमरे में बंद कर लिया। इससे किसी को उस पर शक नहीं होना चाहिए. इस पूरी साजिश में नाबालिग का चचेरा भाई लक्ष्मण सिंह भी शामिल है। पहले वह रेलवे में संविदा पर था, वहां से निकाले जाने के बाद पीड़ित परिवार में ड्राइवर की नौकरी कर रहा था।

ये भी पढ़ें :

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular