Homeबड़ी ख़बरBhopal News: अनुशासनहीनता का गंभीर मामला, सीएम राइज स्कूल के 7 शिक्षक...

Bhopal News: अनुशासनहीनता का गंभीर मामला, सीएम राइज स्कूल के 7 शिक्षक निलंबित

India News MP (इंडिया न्यूज), Bhopal News: भोपाल के जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) ने अनुशासनहीनता के गंभीर मामले में कड़ी कार्रवाई करते हुए सात शिक्षकों को निलंबित कर दिया है। निलंबित किए गए ये शिक्षक स्थानांतरण के बाद भी अपनी नई पदस्थापना वाली जगह नहीं जा रहे थे।

इन शिक्षकों को किया निलंबित
जानकारी के अनुसार, भोपाल के सीएम राइज स्कूल महात्मा गांधी स्कूल की सहायक शिक्षिकाएं मंजू, परिणीता मालवीय, इंदिरा रानी दुबे, नीलम सिंह, रजनी सैनी और शिक्षक केजी मिश्रा समेत सात शिक्षकों को डीईओ अंजनी कुमार त्रिपाठी ने निलंबित कर दिया है।

दूसरी जगह पर स्थानांतरित (Bhopal News)
बताया जा रहा है कि इन शिक्षकों को दूसरी जगह पर स्थानांतरित किया गया था, लेकिन वे अपनी नई पदस्थापना वाली जगह नहीं गए। जब वे लोक शिक्षण संचालनालय कार्यालय में भी पदस्थापना के विरोध में गए, तो वहां भी उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई।

इसके बाद शिक्षकों ने मुख्यमंत्री आवास जाकर अपनी बात रखी। लेकिन इसके बावजूद भी जब उन्होंने अनुशासनहीनता जारी रखी, तो डीईओ को कड़ा कदम उठाना पड़ा।

अनुशासनहीनता के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग
निलंबन के दौरान इन सभी शिक्षकों का मुख्यालय शासकीय स्कूल नजीराबाद बैरसिया नियत किया गया है। यह घटना शिक्षा जगत में अनुशासनहीनता के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग उठा रही है।

शिक्षकों का यह व्यवहार न केवल विद्यार्थियों के भविष्य से खिलवाड़ है, बल्कि पूरे शिक्षा तंत्र की छवि को भी धूमिल करता है। ऐसे में निलंबन जैसे कदम आवश्यक हैं ताकि अनुशासनहीनता की इस प्रवृत्ति पर अंकुश लगाया जा सके।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular