Homeट्रेंडिंग न्यूज़Holi 2024: होली पर चंद्र ग्रहण के दौरान करें ये 3 काम, धन...

Holi 2024: होली पर चंद्र ग्रहण के दौरान करें ये 3 काम, धन से भर जाएगी तिजोरी

India News MP (इंडिया न्यूज), Holi 2024: इस साल फाल्गुन मास की पूर्णिमा तिथि 25 मार्च को पड़ रही है। ऐसे में इस दिन होली भी मनाई जाएगी। इस बार होली पर चंद्र ग्रहण लगेगा। अगर आप चंद्र ग्रहण के दौरान कुछ चीजों का दान करते हैं तो ऐसा करने से आपको बेहद लाभ मिलेगा।

चंद्र देव की पूजा करें (Holi 2024)

इस बार होली के दिन चंद्र ग्रहण लगेगा, लेकिन ये भारत में नही दिखाई देगा। इसके कारण सूतक काल नही लेगेगा। अगर इस दिन आप ऊं सोम सोमाय नम: मंत्र का जाप करते है। साथ ही इस दिन चंद्र देव की पूजा करें और उन्हें दूध अर्पित करें। इस उपाय को करने से चंद्रदेव प्रसन्न होते हैं और व्यक्ति पर अपनी कृपा बरसाते हैं। इससे जीवन में भौतिक सुख-समृद्धि आती है।

सफेद चीजों का करें दान 

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार ग्रहण के दौरान आप चंद्रमा से जूडी चीजों का दान करना बेहद शुभ होता ह। अगर आप चंद्र ग्रहण के दौरान आप दूध, दही, चावल और सफेद चीजों का दान कर सकते हैं। ऐसा करने से जीवन में सुख और शांति आती है। इसके अलावा आप चंद्र ग्रहण के दिन सफेद कपड़े और मिठाई का भी दान करें। इससे आपको जीवन में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं और अपनी कृपा बरसाती हैं।

ये काम भूलकर भी न करें

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार चंद्र ग्रहण के दौरान मंदिर में किसी भी तरह की पूजा नहीं करनी चाहिए। इसके अलावा अगर आप अपने मन में भगवान को याद करें। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि चंद्र ग्रहण के दौरान घर के मंदिर में रखी देवी-देवताओं की मूर्तियों को नहीं छुए। ऐसा करना भी बेहद अशुभ माना जाता है।

ये भी पढ़ें :

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular