Homeट्रेंडिंग न्यूज़Indian Railway: भोपाल के यात्री ने नाखुश होकर की थी शिकायत, रेलवे...

Indian Railway: भोपाल के यात्री ने नाखुश होकर की थी शिकायत, रेलवे को देना पड़ा इतना का हर्जाना

Indian Railway:भोपाल के यात्री ने नाखुश होकर की थी शिकायत, रेलवे को देना पड़ा इतना का हर्जाना

India News MP  (इंडिया न्यूज), Indian Railway: देश में सबसे ज्यादा लोग ट्रेन से सफर करते हैं। लोगों को सफर करने के लिए किराया के साथ अन्य सभी टैक्स भी देना पड़ता है। हजारों रुपये लेकर लोग टिकट खरीदते हैं, उसके बाद भी न ही अच्छी सफाई, न सही पानी की व्यवस्था और नहीं अच्छा खाना मिलता है। जिसके बाद यात्री ठगा हुआ महसूस करता है। इन सभी बातों को लेकर सफर करने वाला यात्री सोचता है कि इन सारी कमियों का शिकायत कहां करे? अगर आपके साथ कभी ऐसा होता है तो आप उपभोक्ता फोरम में यात्री रेलवे से मुआवजे की मांग कर सकते हैं। यात्री उपभोक्ता बल के पास याचिका दायर करके अपने नुकसान की भरपाई कर सकते हैं।

Also Read- Feviquick brutality : अपराधी अयान पठान के घर चलेगा बुलडोज़र, फिर मिलेगी कड़ी सजा

पूरा मामला क्या है?

दरअसल, मध्य प्रदेश के भोपाल से एक मामला सामने आया है। जहां जिला उपभोक्ता फोरम ने रेलवे को शिकायतकर्ता को मानसिक परेशानी के बदले मुआवजे के तौर पर 5 हजार रुपये देने का आदेश दिया है। पूरा मामला 4 अक्टूबर 2018 का है। भोपाल के शिकायतकर्ता विजय कुमार सहगल 4 अक्टूबर 2018 को स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 12032 से सफर कर रहे थे। उन्होंने हजारों रुपये खर्च कर ट्रेन के एसी कोच में चार सीटें बुक की थीं। जैसे ही वह यात्रा करने के लिए ट्रेन में चढ़े तो उन्होंने देखा कि उनके कोच में काफी गंदगी है।

Also Read- Kamalnath: ‘गर्व से कहता हूं मैं हिंदू हूं…. जय श्री राम’, रैली में कमलनाथ ने बीजेपी पर बोला हमला

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular