Homeपॉलिटिक्सLok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने MP में उतारे अपने 3 और...

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने MP में उतारे अपने 3 और प्रत्याशी, शिवराज सिंह को टक्कर देंगे ये नेता

India News MP (इंडिया न्यूज), Lok Sabha Elections 2024: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की आठवीं लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस ने मध्यप्रदेश की तीन लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। कांग्रेस ने गुना, विदिशा और दमोह सीट पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं।

जानें किसे कहां से मिला टिकट

कांग्रेस ने विदिशा से शिवराज सिंह चौहान को टक्कर देने के लिए प्रताप भानु शर्मा को मैदान में उतारा है। जारी लिस्ट के मुताबिक कांग्रेस ने गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया के सामने राव यादवेंद्र सिंह को टिकट दिया है। वहीं दमोह सीट से तरवर सिंह लोधी को टिकट मिला है।

कांग्रेस ने मैदान में उतारे अपने प्रत्याशी

इसके साथ ही कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में जिन 28 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है उनमें से 25 सीटों के नामों की घोषणा कर दी है। सीट बंटवारे के समझौते में खजुराहो सीट समाजवादी पार्टी को दी गई है। कांग्रेस ने अभी तक खंडवा, ग्वालियर और मुरैना सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। 2019 के चुनावों में, भाजपा ने मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से 28 पर जीत हासिल की थी।

शिवराज सिंह के खिलाफ खड़े होंगे दिग्गज नेता

प्रताप भानु शर्मा ने 1980 और 1984 में लोकसभा चुनाव जीता। विदिशा सीट पर उनका मुकाबला एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से होगा। करीब एक साल पहले कांग्रेस में शामिल हुए राव यादवेंद्र सिंह मुंगावली से पूर्व बीजेपी विधायक राव देशराज सिंह के बेटे हैं। यादवेंद्र सिंह 2023 में कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में मुंगावली विधानसभा सीट से चुनाव हार गए थे। यादवेंद्र सिंह को बीजेपी के ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ मैदान में उतारा गया है।

ये भी पढ़ें-

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular