Homeप्रदेशBhopal News: डॉक्टरों की बड़ी कामयाबी, महिला के पेट से निकाला 16...

Bhopal News: डॉक्टरों की बड़ी कामयाबी, महिला के पेट से निकाला 16 किलो का ट्यूमर

India News MP (इंडिया न्यूज), Bhopal News: भोपाल के हमीदिया अस्पताल में एक अनोखा और चौंकाने वाला मामला सामने आया है। डॉक्टरों ने एक महिला के पेट से 16 किलोग्राम का विशाल ट्यूमर (गांठ) निकाला है, जो पिछले 9 महीनों से उसके गर्भाशय में पनप रहा था।

महिला के पेट में था दर्द

जानकारी के अनुसार, एक महिला को पेट में दर्द की शिकायत के चलते हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने महिला की सोनोग्राफी और सीटी स्कैन किया, जिसमें पता चला कि उसके गर्भाशय में एक बहुत बड़ा ट्यूमर है।

16 किलोग्राम का था ट्यूमर

जांच के दौरान यह भी सामने आया कि यह ट्यूमर 16 किलोग्राम का था, जो महिला की जान के लिए बहुत बड़ा खतरा था। डॉक्टरों के पास इस स्थिति से निपटने का एकमात्र विकल्प सर्जरी करना था।

महिला का सफलतापूर्ण ऑपरेशन

अस्पताल के गायनिक विभाग ने मंगलवार को महिला का सफलतापूर्वक ऑपरेशन किया और उसके पेट से विशाल ट्यूमर को निकाल दिया। मरीज की हालत अब स्थिर है और उसे होश आ गया है, हालांकि अभी उसे अस्पताल से छुट्टी नहीं दी गई है।

हैरान करने वाला था मामला

यह कहना गलत नहीं होगा कि यह मामला अपने आप में बहुत ही अनोखा और चौंकाने वाला है। ऐसे ट्यूमर के मामले बहुत कम देखने को मिलते हैं, खासकर जब वह 16 किलोग्राम के वजन का हो और 9 महीनों तक गर्भाशय में पनपता रहे।

समय पर निकाला ट्यूमर (Bhopal News)

इस पूरे मामले में डॉक्टरों की सर्जरी और उपचार की सफलता को भी सराहना मिलनी चाहिए। उन्होंने न केवल समय पर इस विशाल ट्यूमर का पता लगाया, बल्कि उसे निकालने में भी कामयाब रहे, जिससे मरीज की जान बच गई।

Also Read:

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular