Homeट्रेंडिंग न्यूज़Amalaki Ekadashi: आमलकी एकादशी पर करें ये उपाय, धन से हो जाएंगे...

Amalaki Ekadashi: आमलकी एकादशी पर करें ये उपाय, धन से हो जाएंगे मालामाल

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Amalaki Ekadashi: सनातन धर्म में आंवले के पेड़ को बहुत पूजनीय माना जाता है, कार्तिक माह में आंवला नवमी और फाल्गुन में आमलकी एकादशी पर आंवले के पेड़ की विशेष पूजा की जाती है। मान्यता है कि इसमें ब्रह्मा, विष्णु और महेश का वास है।

आंवले के पेड़ की पूजा और परिक्रमा करने से मां लक्ष्मी गरीबों को भी धनवान बना देती हैं। 20 मार्च 2024 को आमलकी एकादशी है, इस दिन आंवले के पेड़ की पूजा करने के साथ-साथ आंवले से कुछ विशेष उपाय भी करें। कहा जाता है कि आंवला न सिर्फ सेहत बनाता है बल्कि इंसान को मालामाल भी बनाता है।

आमलकी एकादशी पर करें आंवले के उपाय

ऐसे करें आंवले के रस का उपयोग –

  • आमलकी एकादशी के दिन भगवान विष्णु को आंवले के रस से स्नान कराएं। पूजा के दौरान उन्हें आंवला अर्पित करें। इस दिन जरूरतमंदों को आंवला दान करने से संतान प्राप्ति की इच्छा पूरी होती है। विवाह में आ रही परेशानियां नष्ट हो जाती हैं।
  • जल्द ही दूर हो जाएगा बुरा समय- आमलकी एकादशी के दिन सुबह आंवले के पेड़ को जल से सींचें, इसके बाद पेड़ की 108 बार परिक्रमा करें, इस दौरान ‘ओम धात्र्यै नम:’ मंत्र का जाप करें। माना जाता है कि इस उपाय से नौकरी और बिजनेस में तरक्की मिलेगी। सड़कें खुलीं बिगड़े काम बनने लगते हैं। बुरा समय जल्द ही बीत जाता है।
  • आंवले का पौधा दूर करेगा दरिद्रता – वास्तु शास्त्र में आमलकी एकादशी के दिन घर में आंवले का पेड़ लगाना बहुत शुभ माना जाता है। इसके प्रभाव से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है। मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। प्रतिदिन आंवले के पेड़ की पूजा और सेवा करें, इससे आपके धन में वृद्धि होती है।
  • आंवले के पानी से छिड़काव – आमलकी एकादशी के दिन आंवले को पानी में रखें और कुछ देर बाद इस पानी को आंवले के पेड़ के पत्तों के साथ ऊँ नमो भगवते वासुदेवाय नम: मंत्र का जाप करते हुए पूरे घर में छिड़कें। मान्यता है कि इससे घर में सुख-शांति आएगी और परेशानियां दूर होंगी।

ये भी पढ़े: http://Voter ID Card: अब घर बैठे बनवाएं वोटर कार्ड, ऐसे करें अप्लाई

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular