Homeट्रेंडिंग न्यूज़IPL 2024 CSK vs RCB: आज से IPL के महाकुंभ का आगाज,...

IPL 2024 CSK vs RCB: आज से IPL के महाकुंभ का आगाज, CSK और RCB के बीच पहला मैच

India News MP (इंडिया न्यूज), IPL 2024 CSK vs RCB: आईपीएल का 17वां सीजन आज से शुरू हो रहा है। पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। सीजन से ठीक एक दिन पहले सीएसके ने बड़ा बदलाव किया है। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अब बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को टीम की कमान सौंपी है। वहीं, बैंगलोर में इस बार कई बदलाव देखने को मिले हैं। मैच रात 8 बजे से शुरू होगा।

टीम की क्या होगी रणनीति 

सीएसके के लिए बैंगलोर को हराना आसान नहीं होगा। टीम नए कप्तान के साथ मैदान पर उतरेगी। साथ ही, चेन्नई के कुछ खिलाड़ी चोटिल भी हैं। जिसका फायदा बैंगलोर को मिल सकता है। वहीं, चेन्नई के अनुभवी बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे शुरुआती कुछ मैचों में बाहर रहेंगे। जिसके चलते उनके पास अनुभवी खिलाड़ियों का विकल्प कम हो सकता है। ऋतुराज अब तक बल्लेबाजी में अच्छे साबित हुए हैं। लेकिन यह देखना अहम होगा कि वह कप्तानी कितने अच्छे से संभाल पाते हैं। ऋतुराज रचिन रवींद्र के साथ मिलकर टीम के लिए ओपनिंग कर सकते हैं।

कई दिग्गज खिलाड़ी टीम में शामिल 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बात करें तो विराट कोहली के अलावा ग्लेन मैक्सवेल और फाफ डु प्लेसिस जैसे कई दिग्गज खिलाड़ी टीम में शामिल हैं। लेकिन बैंगलोर अभी तक एक भी खिताब नहीं जीत पाई है। हालांकि टीम दो बार फाइनल में पहुंच चुकी है। लेकिन इस बार आरसीबी ट्रॉफी के लिए जोर लगा सकती है। टीम की कमान फाफ डु प्लेसिस के हाथों में है। साथ ही सीनियर खिलाड़ियों में दिनेश कार्तिक भी मौजूद हैं। बैंगलोर के पास अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ युवा खिलाड़ियों का भी अच्छा संयोजन है।

ये भी पढ़ें :

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular