होम / MP Weather: प्रदेश में भारी बारिश चेतावनी, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

MP Weather: प्रदेश में भारी बारिश चेतावनी, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

• LAST UPDATED : May 16, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), MP Weather: मध्य प्रदेश में एक हफ्ते से ज्यादा समय पहले शुरू हुआ बारिश का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक हफ्ते से ज्यादा समय से राज्य के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश हो रही है और कुछ जगहों पर भीषण गर्मी पड़ रही है। कल प्रदेश के 21 से ज्यादा जिलों में बारिश दर्ज की गई, जबकि कई जिलों में बादल छाए रहे। मौसम विभाग के मुताबिक आज भी कई जिलों में बारिश हो सकती है, साथ ही कुछ जगहों पर आंधी भी आ सकती है।

राज्य में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के अनुसार नमी के कारण जबलपुर संभाग में कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना है। इधर ग्वालियर एवं चंबल संभाग के जिलों में मौसम शुष्क बना हुआ है। इससे वहां दिन के तापमान में और बढ़ोतरी होने की संभावना है। शुक्रवार से एक नया पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में पहुंचने की उम्मीद है, लेकिन यह मौसमी सिस्टम कमजोर होने के कारण इसका मध्य प्रदेश के मौसम पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। इस वजह से गर्मी तेज रहने की संभावना है।

इन जिलों में आज हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक आज नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी और बालाघाट में मौसम बदलेगा। इस कारण यहां बादल, बूंदाबांदी और तूफानी मौसम रहेगा।

एक और सिस्टम तैयार हो रहा है

मध्य प्रदेश को अभी बारिश से राहत भी नहीं मिली थी कि एक और सिस्टम तैयार होने जा रहा है। जिससे एक बार फिर से बारिश का दौर शुरू हो जाएगा। मौसम विभाग के मुताबिक 17 मई को उत्तर भारत में एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। इसका असर 2-3 दिन बाद यानी 20 मई से राज्य के कुछ हिस्सों में देखने को मिल सकता है।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox