Homeकाम की बातIAS-IPS: फ्री मिलेगी UPSC की कोचिंग साथ में हजारों रुपये , जानें...

IAS-IPS: फ्री मिलेगी UPSC की कोचिंग साथ में हजारों रुपये , जानें फॉर्म भरने की डेट

India News (इंडिया न्यूज), UPSC Civil Service Exam Free Coaching: उत्तर प्रदेश की काशी हिंद विश्वविद्यालय में फ्री में सिविल सेवा परीक्षा की कोचिंग का मौका है। बीएचयू ने सेवा प्री-मेंस कोचिंग के लिए फॉर्म भरने की लास्ट डेट बढ़ा दी गई है। अब इस फर्म की अंतिम डेट 20 नवंबर तक भरे जा सके।

अब इस फॉर्म के लिए डेट को बढ़ा दी गई है। 20 नवंबर तक भरे जा सकते हैं। अब इसके लिए आवेदन बीएचयू के पोर्टल www.bhu.ac.in/dace पर जाकर आवेदन किया जा सकते है।

एडमिशन लेने के इतने सिटें 

सिविल सेवा परीक्षा के लिए फ्री कोचिंग बीएचयू के डॉ. अंबेडकर उत्कृष्ठता केंद्र द्वारा चलाई जा रही है। भू की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक सिविल सेवा 2023-2024 के लिए फ्री कोचिंग एक और ओबीसी के लिए उपलब्ध कराई जाती है। एडमिशन लेने के लिए पूरी 100 सिटें उपलब्ध होती हैं। जिसमें से 70 प्रतिशत सिटें एसीसी तथा 30 प्रतिशत ओबीसी के लिए रिजर्व की गई है। इसी के साथ 30 प्रतिशत सीटें महीलाओं के लिए भी रिजर्व की गई है।

कौन है सिविल सेवा परिक्षा की फ्रि कोचिंग के लिए योग्य

– जिसके ग्रेजुएशन में मार्क्स कम से कम 50 प्रतिशत हो
– जिसकी उम्र 21 साल से कम या 35 साल से ज्यादा न हो
– जॉब करने वाले फ्री कोचिंग में एडमिशन के लिए योग्य नहीं हैं
– अप्लाई करने वाले एससी और ओबीसी कैटेगरी के हो
– जिसके परिवार की सालना आय 8 लाख से अधिक न हो

फ्री कोचिंग के साथ स्टाइपेंड भी

BHU में दी जा रही सिविल सेवा परीक्षा की फ्री कोचिंग के लिए सेलेक्ट होने वाले UPSC एस्पिरेंट्स को 4000 रुपए हर महीने स्टाइपेंड के तौर पर दिए जाएगे। इसी के साथ यदि UPSC सिविल सर्विस मेन्स/स्टेट सर्विस मेन्स एग्जाम क्लियर करलेते है तो 15000 रुपए का इंसेंटिव भी दिया जाएगा।

Read More:

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular