Homeऑटो / टेकTips and Tricks: Google Pay चलाने वाले सावधान, कर लें ये काम...

Tips and Tricks: Google Pay चलाने वाले सावधान, कर लें ये काम वरना खाली हो जाएगा अकाउंट

India News (इंडिया न्यूज़), Tips and Tricks: Google Pay का इस्तेमाल आप भी करते हैं तो आपको भी कुछ सावधानियां बरतने की जरूरत है, हम सभी लोग जाने-अनजाने में कई बार कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जो बाद में हमारे लिए ही भारी पड़ जाती हैं, क्या आपको पता है कि गूगल पे से लिंक आपका भी बैंक अकाउंट खाली हो सकता है?

जी हां, आपने बिलकुल सही पढ़ा लेकिन कुछ जरूरी बातों को ध्यान रखेंगे तो आप खुद को नुकसान से बचा सकते हैं, आपने भी कई बार जरुर सुना या फिर पढ़ा होगा कि Google प्ले स्टोर से समय-समय पर ऐप्स को रिमूव करता रहता है, ऐसा इसलिए क्योंकि जो ऐप्स यूजर्स की प्राइवेसी और सेफ्टी को नुकसान पहुंचा रहे होते हैं उन्हें हटा दिया जाता है।

ये काम करना न भूलें

साथ ही आपको बता दें कि किसी ऐप के साथ आपने अगर अपना गूगल पे अकाउंट लिंक किया है जिसे लेकर आपको लगता है कि ऐप सेफ या फिर सिक्योर नहीं है तो अभी अपने फोन से उस ऐप को डिलीट कर दें, ऐप को अनइंस्टॉल करने से पहले ऐप से जो अकाउंट लिंक है उसे रिमूव करना न भूलें।

खुद को ऐसे रखें सेफ

आपका बैंक अकाउंट तक खाली कर सकती है छोटी सी लापरवाही या गलती, वहीं ऐसे में अगली बार जब भी किसी ऐप को अपने फोन में गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें या फिर अगर आप APK फाइल के जरिए किसी ऐप को इंस्टॉल कर रहे हैं तो ऐसे किसी भी ऐप में अपना कोई भी पेमेंट ऐप गूगल पे, Paytm या फिर PhonePe जैसे ऐप्स को लिंक करने की भूल न करें।

Read More:

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular