Homeउज्जैनUjjain: प्रशासन की अवैध दुकानों पर कार्रवाई, अब खाली जमीन पर होगा ये...

Ujjain: प्रशासन की अवैध दुकानों पर कार्रवाई, अब खाली जमीन पर होगा ये काम

India News MP (इंडिया न्यूज), Ujjain: मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में काल भैरव मंदिर के बाहर दुकानदार ने बीते दिन अपनी दुकान से प्रसाद खरीदने का दबाव बनाया। बस इतना ही नही दुकानदार ने उसके साथ मारपीट भी की। इसकी जानकारी पुलिस अधिकारी ने दी। इस कडी़ में पुलिस ने आरोपी दुकानदार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। इस मामले में एक्शन लेते हुए अवैध जमीन पर बनी 11 दुकानों समेत 40 दुकानों को इलाके से हटा दिया गया है।

इस कार्रवाई के संबंध में उज्जैन पुलिस प्रदीप शर्मा ने बताया कि आरोपी दुकानदार की पहचान राजा भाटी के रूप में हुई है।

प्रसाद को लेकर विवाद 

इस घटना के संबंध में थाना प्रभारी ने बताया कि दुकानदार ने श्रद्धालुओं पर अपनी दुकान से प्रसाद खरीदने के लिए दबाव बनाने लगा, क्योंकि उनका वाहन उसकी दुकान के सामने खड़ा था। साथ ही उन्होंने बताया कि इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हुआ, जिसमें तीन भक्त और दुकानदार भी घायल हुआ।

कई धाराओं के तहत मामला दर्ज

बता दें कि आरोपी पर कार्रवाई को लेकर भैरवगढ़ पुलिस थाना प्रभारी जगदीश गोयल ने बताया कि मुंबई के रहने वाली ऋषि भट्टाचार्य की शिकायत पर अश्लीलता, जानबूझकर चोट पहुंचाने, आपराधिक धमकी और बाकी अपराधों से जूड़ी धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले में जरूरी वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

पार्किंग व्यवस्था होगी बेहतर 

जिला प्रशासन और पुलिस ने मंदिर के बाहर से 40 दुकानों को हटवा दिया। तहसीलदार आरएस पाटीदार ने बताया कि अतिकंमण की गई जमीन पर बनाई गई 11 दुकानों समेत 40 दुकानों को बीते दिन रविवार को तोड़ दिया। साथ ही उन्होंने बताया कि अब इस भूमि का उपयोग गाड़ियों की पार्किंग के लिए बेहतर व्यवस्था बनाने के लिए यूज किया जाएगा।

ये भी पढ़ें :

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular