Homeउज्जैनUjjain: महाकाल मंदिर में दर्शन कराने के नाम पर सुरक्षाकर्मियों ने की...

Ujjain: महाकाल मंदिर में दर्शन कराने के नाम पर सुरक्षाकर्मियों ने की ठगी, जानें पूरा मामला 

India News MP (इंडिया न्यूज), Ujjain: उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में ठगी करने का मामला सामने आया है। महाकाल मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था संभालने वाली कंपनी क्रिस्टल के कर्मचारी बेलगाम होते जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ के दुर्ग निवासी दो बहनों से शयन आरती दर्शन कराने के नाम पर दो कर्मचारियों ने 500-500 रुपये ले लिए। महिलाओं की शिकायत पर महाकाल पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

आरती के नाम पर ठगी 

महाकाल टीआई अजय वर्मा ने बताया कि रियाली सेक्टर दुर्ग, छत्तीसगढ़ निवासी तुलेश्वरी पत्नी घनश्याम साहू अपनी बहन जानकी और रिश्तेदारों के साथ 28 मार्च को श्री महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन करने के लिए उज्जैन आई थीं। इधर, सोमवार रात करीब 10 बजे तुलेश्वरी और उसकी बहन जानकी मंदिर गई थीं। जहां उन्होंने मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था संभालने वाली क्रिस्टल कंपनी के सुरक्षाकर्मी सुनील शर्मा और पंकज कारपेंटर से शयन आरती के बारे में जानकारी ली।

धोखाधड़ी के तहत मामला दर्ज 

दोनों ने महिलाओं को दर्शन कराने और आरती के दौरान अंदर बैठाने के नाम पर 500-500 रुपये की मांग की थी. तुलेश्वरी और उसकी बहन ने ऑनलाइन फोन पे के जरिए सुनील और पंकज को 500-500 रुपये ट्रांसफर किए थे। इसके बाद सुनील महिलाओं को अंदर ले गया। महिलाओं का कहना है कि उन्होंने शयन आरती भी नहीं देखी. जबकि महाकाल मंदिर में दर्शन और शयन आरती में शामिल होने के लिए कोई फीस नहीं है।

जिस पर दोनों ने महाकाल पुलिस से शिकायत की थी। पुलिस ने पंकज और उसके साथी सुनील के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

ये भी पढे़ं:

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular